Friday, November 11, 2011

आज तक की खबर

वेस्ट इंडीज के साथ पहला टेस्ट मैच चार दिन में ही समाप्त हो गया । पहला दिन तो वेस्ट इंडीज का रहा, वेस्ट इंडीज के ५ विकेट गिरे और २५६ रन बने अगले दिन उनकी पारी ५ विकेट गिर कर ३०४ पर सीमिट गयी तो भारत ने भी उसी दिन अपने दशों विकेट गँवा कर कुल २०९ रन बनाए ! शाम होने तक दूसरे दिन ही दो विकेटें वेस्ट इंडीज की भी गिर चुकी थी ! इस तरह दूसरे दिन पूरे १७ विकटें गिरी ! तीसरे दिन वेस्ट इंडीज की ८ विकेटें गिरी और उनकी पूरी पारी १८० पर समाप्त हो गयी थी ! भारत ने अपना खाता खोला और दो विकेट अपनी भी गँवा दी ! चौथे दिन उम्मीद जताई जा रही थी की सचीन की १०० वीं सेंचुरी पूरी हो जाएगी लेकिन अरमान पूरे नहीं हो पाए, वे केवल ७६ रन बनाकर पैविलियन लौट आए ! लक्षमण ने ५८ रन बनाए, द्राविड ३१ पर आउट हुए ! दूसरी पारी में अश्विन ने ६ विकेट ली ! धोनी नोट
आउट रहे जीरो पर ! आज कल आस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है ! अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच ८ वेकेट से जीता ! आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में २८४ रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में मात्र ४७ रन बनाकर सारे खिलाड़ी पैवेलियन चले गए ! साऊथ अफ्रिका की पहली पारी ९६ रनों पर सीमिट गयी थी लेकिन दूसरी पारी में इन्होने अपनी इज्जत बचाली और २३६ पर दो विकेट गँवा कर आस्ट्रलिया के ऊपर ८ विकेट की जीत दर्जकर ली !
अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को फिर चेतावनी दे दी है की अगर जन लोक पाल बिल शरद कालीन शत्र में नहीं पास किया गया तो वे फिर अनशन पर बैठ जाएंगे ! उधर उनके इस चेतावनी से कांग्रेस की राजमाता नाराज हो गयी और उनहोंने साफ़ शब्दों में कह दिया की भ्रष्टाचार इतनी आसानी से ख़त्म नहीं किया जा सकता है ! वैसे भी आंकड़े बताते हैं की वे इस साल बहुत सारी विदेश यात्रा कर चुकी हैं ! कितना खर्चा आया सरकार खामोश है !
यहाँ तक सुनने में आया है की मन मोहनसिंह जी शायद ही अगले वजट तक कुर्सी बचा पाएंगे, सोनिया जी राहुल की ताज पोशी का इंतजाम में जुट गयी हैं, खबर इण्डिया ने खबर दी है !
स्वामी अग्निवेश बिग बॉस के रियल्टी शो में दो दिन रहकर बदले बदले लग रहे थे ! आते ही उनहोंने ऐलान किया की वे अन्ना हजारे से हाथ जोड़ कर कहेंगे की अगर उनहोंने कोइ गलती की है तो उन्हें माफ़ कर दें ! जब उनसे पूछा गया की क्या वे फिर से अन्ना जी की टीम में मिलना चाहेंगे तो उनहोंने कहा की वे कभी टीम से अलग हुए ही नहीं है ! उनका कहना है की अब वे सारी शक्तियों को इकट्ठा करके अन्ना जी के आन्दोलन को ब्यापक बनाना चाहते हैं !
इटली की आर्थिक हालत बद से बदतर हो गयी है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चिता जताई जा रही है की अगर इटली की अर्थ व्यवस्था जल्दी नहीं सुधरी तो इसका असर भारत की अर्थ व्यवस्था पर भी पड सकता है ! आज का बस इतना ही

No comments:

Post a Comment