Thursday, November 17, 2011

खबरें आज तक

राहुल गांधी आजकल य़ू पी की यात्रा पर हैं ! ये कांग्रेस के प्यारे राज कुमार कांग्रेस के भविष्य, उत्तर प्रदेश वाले गरीब लोग जो महाराष्ट्र (मुम्बई) जाकर मेहनत करते हैं और अपनी आजीविका चलाते हैं, उनको राहुल कहता है "आप यूं पी के लोग महाराष्ट्र जाकर कब तक भीख मांगोगे "। कितना गलत बोला है ! मेहनत की कमाई को ये सर फिरा भीख मांगना बोलता है ! इसे पहले अपनी भाषा सिखानी होगी ! इस बेचारे की भी कोई गलती नहीं है, इसका गुरु घंटाल है सिरफिरा दिग्विजय सिंह। आज कल पी चिदंबरम देश के गृह मंत्री नक्षल समस्या से जूझने वाले प्रदेशों की यात्रा पर हैं ! देखो उनके दिमाग में क्या पल रहा है ! वैसे उनके जाने के एक दिन पहले छत्तीसगढ़ की पुलिस ने मुस्तैदी दिख लाते हुए, नक्षलवादी इलाकों में छापा मार कर काफी मात्रा में हथियार और अम्युनिशन पकड़ा है !
अमिताभ बच्चन के घर पोती का जन्म हुआ है, मुंबई में बुधवार सुबह के साढ़े सात बजे, १६ नवम्बर को ! पूरा परिवार खुशी मना रहा है साथ ही उनके चाहने वालों की बहुत भारी भीड़ उनके घर के बाहर बधाई देने खडी है !
भारत ने अग्नि मिसायल सफल परीक्षण करके अब भारत ३५०० किलो मीटर तक के रेंज तक मियायाल्स का इस्तेमाल अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए कर सकता है ।
क्रिकेट - दूसरा टेस्ट मैच वेस्ट वेस्ट इंडीज को एक पारी और १५ रनों से हरा कर भारत ने ३ मैचों की सीरीज तो जीत ली है ! भारत ने पहले बैटिंग की और ६३१ रन बनाकर ७ विकेट खोकर पारी समाप्ति की घोषणा कर दी थी । लाक्स्मन को मन आफ दी मैच का खिताब मिला उसने १७८ रन बनाए और नाबाद रहे ! राहुल ने ११९ और धोनी ने १४४ रन बनाए ! जबाब में वेस्ट इंडीज ने पहली पारी में केवल १५३ रन बनाए और दूसरी पारी ४६३ रनों पर सीमिट गयी ! भारत के लिए उमेश यादव ने ७ विकेटें ली, ओझ़ा ने ६, अश्विन ने ४ ईश कुमार ने २ विकेटें ली ! वेस्ट इंडीज की तरफ से बर्थ ने ६२, और ब्रावो ने १३६ रन बनाए ! तीसरे मैच का इन्तजार करें.

1 comment: