Saturday, February 12, 2011

इंसान कहाँ जा रहा है

इंसान जब तक जमीन पर है इंसान कहलाता है लेकिन सत्ता की कुर्सी मिलते ही शैतान बन जाता है ! भारत भूमि कभी देव भूमि कही जाती थी आज असुर नगरी कहलाती है, किस नेता पर यकीन करें सबकी जेबें खाली हैं ! सभी मंत्रालय रिश्वतखोर, नौकरशाह करते चाकरी उस उद्योगपति की दुकानदार जमाखोर की जो इनकी जेबें भरता है, काला धन विदेशी बैंकों में बेनाम नाम से करता है ! आय कर वाले छापा मार रहे हैं, बैंकों के लाकर खुलवा रहे हैं, चल अचल सम्पति का व्योरा मांग रहे हैं ! सुरेश कलमाडी, राजा अरबों रुपयों का चुना सरकार पर लगाकर बजा रहे हैं बैंड बाजा ! एक सूचना के मुताबिक़ अकेले राजा ने जब वे केंद्र में मंत्री थे तीन हजार करोड़ रुपयों की घूस ली थी ! सारी राशि अकेले ही डकार गया ! अब कांग्रेस के वरिष्ट नेता और मंत्री उसे बचाने का उपक्रम कर रहे हैं ! कुछ दिन तो ड्रामा चलेगा फिर सारी फाइलें गुम हो जाएँगी और कलमाडी और राजा इज्जत के साथ छोड़ दिए जाएंगे ! फिर मंत्री बनेंगे फिर घोटाला करेंगे और......!
शीला जी ने दिल्ली की मुख्या मंत्री की कुर्सी पर बैठे बैठे १२ साल पूरे कर लिए हैं ! सुनते हैं कांग्रेसी जश्न मनाने जा रहे हैं और महंगाई के तले दबे गरीबोंके जख्मों पर नमक छिड़कने का प्रोग्राम बना रहे हैं ! उधर मिश्र में जनता द्वारा १८ दिनों की क्रान्ति रंग लाई और मिश्र के तानाशाह राष्ट्रपति होस्नी मुबारक को अपने ३० साल के शासन से रुखसत लेनी पडी ! जनता एक नीरीह गाय की तरह जालिम शासकों प्रशासकों का जुल्म सह सकती है तो अंगार बनकर उन्हें जला भी सकती है ! आखिर कार सता पर चिपकने वाला मुबारक ११ फरवरी २०११ के दिन जनता के आगे घुटने टेक गया ! जनता की जीत हुई मिश्र एक तानाशाह के चंगुल से आजाद हुआ !
भारत देश में सरकार कौन चला रहा है ? मन मोहनसिंह या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या फिर राहुल गांधी ?
राहुल गांधी ने बिहार विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने का बेड़ा उठाया था और ४ सीटें गँवा दी ! अब कांग्रेस राजकुमार यूपी विधान सभा का नेत्रित्व करने जा रहा है, गरीबों की झोपड़ियों में खाता सोता है, जनता वोट किसको देगी आने वाला समय बताएगा ! वैसे जनता अब काफी सजग हो गयी है, इस भ्रष्ट, रिश्वत खोर, जमाखोर, महंगाई बढाने वाली कांग्रेस से अब उसका मोंह भंग हो गया है ! अब शायद ही वह दुबारा सता पर काविज हो पाएगी ! मनमोहन सिंह देश के प्रधान मंत्री आँख रहते भी धृतराष्ट्र बन रहे हैं और एक और महाभारत की व्यूह रचना कर रहे हैं ! उनके मंत्री मंडल में शकुनी, दुशासन, दर्योधन, जयद्रथ जैसे क्रूर भ्रष्ट, दुराचार, अत्याचारी लोग सामिल हैं ! बढ़ रही बबूल की शाखा, होगा वही जो राम रची राखा !

No comments:

Post a Comment