Monday, September 26, 2011

ताजी खबरें

२४ सितम्बर को भारत के प्रधान मंत्री अमेरिका में आए, न्यू योर्क में सयुंक्त राष्ट्र मुख्य लय में आकर विश्व के तमाम
राष्ट्राध्यक्षों के सामने बहुत बड़ी बड़ी बातें की ! प्रधान मंत्री ने तो तमाम उन देशों के राष्ट्राध्यक्षों को जो आर्थिक संकट से जूझ रहें आर्थिक मदद देने की भी पेश कश कर दी है ! साथ ही अपनी अर्थ व्यवस्था को विश्व में चीन के बाद का नम्बर दो बताया है ! श्रीमान प्रधान मंत्री जी ने अपनी देश के कालेधन को जो देश में है नहीं को सामिल करके अपने को संपन बतलाया है ! साथ ही देश में जितना धन भ्रष्टाचारियों ने अपनी तिजोरियों में जमा किया हुआ है, वह धन भी मन मोहन जी ने प्रत्येक व्यक्ति में बाँट कर राष्ट्रीय आय के स्टार को ऊंचा करके दिखा दिया है ! प्रधान मंत्री जी पहले अपने घर की हालत का सही आकलन तो कर लिया होता ! देश में एक तरफ लाखों लोग अरबों के मालिक हैं तो दूसरी तरफ करोड़ों गरीबी लाइन से बहुत नीचे हैं किसानों की जमीने खरीद कर बिल्डरों को दी जा रही हैं और हजारों को बेघर करके वोट बैक की राजनीति की जा रही है ! रिकार्ड के मुताबिक़ आज के दिन भारत में पर व्यक्ति की आय का सही आकलन अगर कर दिया जाय तो केवल ३२/- पर व्यक्ति पर दिन पड़ता है ! अब बताओ जिस देश के करोड़ों गरीबों के बच्चे एक टाईम का भी खाना नहीं खा सके उनकी सरकार अरबों दूसरे देशों को खैरात बांटे केवल अपनी नाक ऊंची रखने के लिए ये कहाँ का न्याय है ?
ये सरकार तो आतंकवाद पर काबू पाने में समर्थ है भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा पा रही है ! कमाल तो तब हुआ जब इनके मंत्री मंडल का सबसे योग्य बुद्धीमान, इमानदार गृह मंत्री की इमानदारी पर भी गहरा दाग लग गया और सोनिया गांधी, र्राहुल गांधी समेत सारे कांग्रेसी उसे बचाने के लिए लाम बन्ध हो गए ! खुद अपने को पाक साक बताने वाले मन मोहन सिंह जी भी उसे बचाने की जुगत में लग गए हैं ! प्रधान मंत्री जी कहीं ऐसा हो की चिदम्बर को बचाते बचाते खुद जी मुसीबत में जाओ ! भ्रष्टाचार तो कानूनी अपराध है लेकिन भ्रष्टाचारी को बचाना उससे भी बड़ा अपराध है !
हाल ही में सोनिया जी को अपने इलाज के लिए विदेश (अमेरिका) जाना पड़ा ! बीमारी क्या थी इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है ! मिडिया में यह खबर जोरों पर है की सोनिया जी को इंडियन डाक्टरों पर विशवास नहीं था इसलिए वे विदेश गयी थी इलाज करने के लिए !
दिल्ली में एक हादसा हुआ जहां एक पुलिस कर्मी ने पुलिस वर्दी में एक ड्राई फ्रूट्स के व्यापारी की गोली मार कर ह्त्या कर दी और उसके ८०,०० रूपये और सोने की कीमती चेन लेकर भागने लगा, लेकिन मौके पर दूसरे पुलिस कर्मी ने उसे पकड़ लिया ! आज की खबरें ख़त्म हुई !

No comments:

Post a Comment