Sunday, October 2, 2011

खबरों के जंगल में

अभी हाल ही में अमेरिका की विदेश सचिव श्रीमती हिलारी क्लींटन ने पाकिस्तान के हुक्मरामो को सचेत किया है की जंगली आदमखोर जानवर को अपने मकान के पिछवाड़े में पालोगे इस उम्मीद के साथ की वह हमेशा पड़ोसी को मार कर खाएगा, तो ये उनकी गलत सोच है ! जंगली आदमखोर तो जंगली है और अपने पालने वाले के ऊपर भी अटैक कर देता है ! इसका जैका पाकिस्तान कही बार चख भी चुका है, लेकिन अपनी गंदी हरकतों से वो बाज नहीं आ रहा है ! मिसेज क्लींटन का इशारा पाकिस्तानी आई एस आई द्वारा पोषित आतंकवादियों से है जिन्हें पाकिस्तान पाल पोश रहा है भारत को परेशान करने के लिए !अमेरिकन द्वारा दिए गए खैरात के धन से ! अमेरिका ही उन्हें धन दे रहा ताकी उसकी जनता भूखों न मरे, हथियार दे रही है आतंकवादियों को ख़त्म करने के लिए, लेकिन पाकिस्तान क्या कर रहा है उसी धन से ओसामा विन लादिन जैसे खूंखार अमेरिका के दुश्मन को शरण दे रहा है उन्हें सुरक्षा दे रहा है ! अमेरिका सब जानते हुए भी की अफगानिस्तान में अमेरिकन सैनिक पाकिस्तान के आई एस आई की सह पर मारे जा रहे हैं फिर भी उन्हें बड़ी राशी अनुदान में दे रहा है ! वह उस धन से परमाणु शक्ती में इजाद कर रहा, संयुक्त राष्ट्र के नियमों का खुले आम उलंघन कर रहा है ! अब समय आ गया है की अमेरिका को पाकिस्तान को मदद देना बंद कर देनी चाहिए और उस पर आतंकवादी तगमा लगा कर प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए !
पी चिदंबरम गृह मंत्री
२ जी घोटाला में पी चिदंबरम का नाम आने से कांग्रेसियों में हल चल मच गयी ! नौबत यहाँ तक आगई की गृह मंत्री को त्याग पत्र देकर तिहाड़ की हवा भी कहानी पद सकती थी ! मंत्री मंडल में कांग्रेसियों के होश गुम हो गए ! भाजपा को एक और हथियार मिल गया सरकार पर प्रहार करने के लिए ! सोनिया जी अभी अभी अमेरिका से अपना इलाज करके आई हैं (उन्होंने भारतीय डाक्टरों पर विश्वास नहीं किया और इलाज के लिए विदेश गयी), आनन् फानन में सभी कांग्रेसियों को आदेश हुआ की सब चिदंबरम की सहायता में खड़े हो जांय ! प्रधान मंत्री, वित् मंत्री भी भागते भागते विदेशों से गृह मंत्री का बचाव करने दिल्ली पहुंचे ! एक बार फिर भ्रष्ट ने भ्रष्ट को बचा किया !
योजना आयोग के उपाध्यक्ष माँटेक सिंह ने गरीबी रेखा के बारे में यह कह कर सब को चौंका दिया की जिस आदमी की रोज की इनकम ३२ रूपये या इससे कम है वही गरीबी रेखा से नीचे रखा जाएगा और गरीबी रेखा से नीचे वालों को सरकार जो मदद दे रही है उसका हकदार होगा ! कोई इन महाशय से पूछे की इस मंहगाई में ३२ रूपये में क्या आता है ? इनकी खुद की रोज लाखों की इनकम है फिर गरीब इंसान नहीं हैं क्या ? अभी और भी है देखते
रहिये !

No comments:

Post a Comment