Saturday, January 15, 2011

अरे भाई जरा देख के चलो

अरे भाई जरा देख के चलो, आगे ही नहीं पीछे भी,
ऊपर ही नहीं नीचे भी,
देखा भारत ने दूसरे वन डे में दक्षिणी अफ्रीका को कैसे एक रन से हरा दिया ! भारत की तरफ से केवल युवराज ५३ रन बना पाया और धोनी के ३८ रन, सचीन २४ सारे टीम १९० रनों पर सीमिट गयी ! मेरे जैसे कई क्रिकेट प्रेमी धोनी के आउट होते ही कम्बल में दुबक गए ! वो तो भला हो मुंसर पटेल का जिसने ४ विकेट झटक लिए, जहीर खान ने २ विकेट लिए और पूरी अफ्रीका की टीम 43 ओवर में ही १८९ रनों पर ढेर हो गयी ! आज के समाचार आने तक दोनों टीमे एक एक मैच जीत कर बराबरी पर खड़े हैं ! मैच देखने से लगता था की दक्षिणी अफ्रीका टीम काफी मजबूत टीम है, इनकी फील्डिंग, बैटिंग, बौलिंग विश्व के किसी भी देश से बेहतर ही है फिर भी ये आस्ट्रेलिया से क्यों पिछड़ जाता है ? मैच के आखिर में टीम का संतुलन अचानक गड़बड़ा जाता है !
डी डी ए की जमीन पर जबरदस्ती मसजिद बनी, कोर्ट के आदेश से गिराई गयी, लेकिन यहाँ भी राजनीति, क़ानून के धज्जियां उडाई जा रही हैं ! क्या शीलाजी (मुख्य मंत्री), बुखारी क़ानून से भी बड़े हो गए की उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेशों को दर किनार करके फिर मस्जिद का ढांचा वहां खडा करने की पेशकश क्र दी ! इस तरह तो कोई भी धार्मिक संस्था किसी भी सरकारी जमीन पर जबरदस्ती मंदिर, गुरद्वारा या चर्च बनाने लगेगा फिर उन्हें कौन रोकेगा ? न्यायालय की अवमानना करने वालों को शक्त से शक्त सजा मिलनी चाहिए !
अभी लोग प्याज की छलांग और महंगाई की ऊंचाइयां ही नाप रहे थे की सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में इजाफा करके आम आदमी के जेबों पर फिर कैंची चला दी है ! अरे भाई कांग्रेसी जब तक सोनिया मय्या और राहुल बाबा की माला जपते रहेंगे तब तक महंगाई बढ़ती रहेगी, घोटाला होते रहेंगे, बाफोर गन का जिन्न बार बार बाहर निकलता रहेगा और उसे जबरदस्ती अन्दर बोतल में डाला जाता रहेगा ! थोमस जैसे भ्रष्टाचारियों को ऊंची ऊंची कुर्सी मिलती रहेगी और ईमानदार नौकरशाह /कर्मचारी सिस्कारियां भरते नजर आएँगे ! लेकिन भाइयो यह भारत देश है, जहां पतित पावन पवित्र गंगा बहती है, जो देव भूमि है और यहाँ देवता वास करते हैं जो एक एक दुष्ट, शैतांन, पापी, भ्रष्टाचारी हत्यारे की रिपोर्ट यमराज के दरवार के पाप- पुण्य के लेखा जोखा रखने वाले श्रीमान चित्रगुप्त को देते रहते हैं ! इसी लिए कहते हैं भलाई कर भला होगा, बुराई कर बुरा होगा, कोई देखे या न देखे, ऊपर वाला तो देखता होगा ! जय हिंद, भारत माता के जय

No comments:

Post a Comment