Thursday, October 27, 2011

ज़रा इधर भी नजर डालिए

आजकल दिग्विजय सिंह हर किसी पर कीचड उछालने पर लगे हैं ! उन्होंने अन्ना हजारे जी, स्वामी राम देव जी के बारे में जो कुछ कहना था वह सब उनहोंने कहा, उनकी भाषा और शब्दों की की कडुवाहट साफ़ बता रही थी की वे एक घायल भेडिए की तरह छटपटा रहे हैं, उस भेडिए की तरह जिसकी दोनों टाँगे टूटी पडी हैं, और गीदड़ आकर उनके मुंह से उनका शिकार छीन कर खा गया हो और वे अपनी टूटी टांगों को घिसटते घिसटते उस गीदड़ को पकड़ने की चेष्टा कर रहे हों ! अब तो दिग्विजयसिंह ने श्री श्री रविशंकर जी पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है ! गीदड़ की जब मौत आती है वह शहर की और भागता है ताकी गली के कुते उसकी चटनी बना डालते हैं !
कौन बनेगा करोड़ पति से पहली बार मोतिहारी जिला बिहार के सुशील कुमार बल्द अमरनाथ प्रशाद ने पांच करोड़ रुपये जीत कर "करोड़ पति बन गया है " ! पिता को यकीन नहीं हो रहा वहीं माँ रजु देवी अपने पांच बेटों के लिए मकान बनाने का स्वप्न देख रही है ! इस समय १२ सदस्यों के परिवार के साथ सुशील कुमार एक टूटे फूटे खपरैल वाले मकान में रहते हैं ! जब भी वारीष आती है सारी वारीष अंदर आजाती है ! इस गरीबी में पालने वाला सुशील कुमार आज पांच करोड़ का करोडपति बन गया है ! धूल से ऊपर उठ कर करोडपति बन गया है और वहीं दूसरी तरफ ए राजा , कनमौझी, कर्नाटक के पूर्व मुख्या मंत्री और उनकी कैविनेट के तीन मंत्री, कलमाडी कल तक अरबों के मालिक आज जेल के सिंकजों के पीछे अपने भ्रष्टाचारी कर्मों के बोझ के तले आंसू बहा रहे हैं ! ऊपर वाला महान है ! सच्चाई से कमाया हुआ पैसा सुख देता है आनंद देता है, ईश्वर के नजदीक लाता है, भ्रष्टाचार, घूस रिश्वत खोरी, लूट बेईमानी से कमाया हुआ पैसा, जेल खाने में नहीं तो नरक के अँधेरे, धधकती हुई अग्नि के कुंड में ले जाता है !
क्रिकेट
अब जरा क्रिकेट की बात कर लेते हैं ! अभी हाल ही में हमारी क्रिकेट टीम इंग्लैड गयी थी हीरो बन कर और लौटी
जीरो बनकर ! टी २०, वन डे और टेस्ट मैचों में इंगलैंड ने इनकी हालत बहुत पतली कर दी थी ! हार कर आये पर चोट खाए शेर की तरह आए ! और यहाँ पांच वन डे मैचों में इंगलैंड को ऐसा नाच नचाया की वे कही सालों तक भूल नहीं पाएंगे ! पहला मैच इंडिया १२६ रनों से जीता, दूसरा ८ विकेट से, टीसता मैच ५ विकेट से, चौथा से ६ विकेट से और पांचवां ९५ रन से जीत दर्ज की गयी ! पटेल ने पाँचों मैचों में कुल ८२ रन बनाए, रहाने ने १८२ रन बनाए - सबसे बड़ा स्कोर ९१ रनों का था, गंभीर ने २१३ रन बनाए (३२+८४+५८+१+३८), वी कोहली ने २७०, (३७+११२(नावाद),+३५+८६ ! रैना - १८९ (६१+८०+३८ (दो मैच नहीं खेला) !धोनी - २१२ (८७+३५+१५+७५ एक मैच नहीं खेला और किसी मैच में भी आउट नहीं हुआ - एक नया रिकार्ड) ! जदेदा ७४ रन और ११ विकेट, असविन १५ रन और १० विकेट पी कुमार - १७ रन और ४ विकेट, यादव ४ विकेट, अरोंन ४ विकेट, विनय कुमार ५ विकेट !
अब २९ को एक टी २० का मैच है - देखते हैं उसमें भी कोई करिश्मा हो जाय !

No comments:

Post a Comment