Monday, December 27, 2010

ये दुनिया कहाँ जा रही है ?

हमारे नेता धन जमा कर रहे हैं, मंत्री बन कर घोटाला कर रहे हैं ! इनके ऊपर आयोग बिठाया जाता है, सी बी द्वारा इनके घरों, गोदामों और कार्यालयों में छापे मारे जा रहे हैं, जनता की आँखों में धूल झोंका जा रहा है, मंहगाई बढ़ा कर गरीब के पेट पर लात मारी जा रही है ! पहले कलमाडी ने कामन वेल्थ गेमों के नाम पर अरबों रुपयों का चुना सरकार पर लगाया, वह क्योंकि कांग्रेस का सांसद भी है, केंद्र में सरकार भी कांग्रेस की है ! जब जनता का प्रेशर पड़ा तो सी बी ऐ हरक़त में आई और कलमाडी को पूरा मौका दिया गया की वह अपने गुनाहों को छिपाने के लिए तमाम रिकार्ड, फाईलें ग़ुम कर ले ! उसने मौके का पूरा फायदा उठाया और तमाम फायलें गायब हो गयी ! फिर भी सी बी ऐ कहती है की उसे कलमाडी के खिलाफ काफी कुछ सबूत मिल गए हैं ! देखें सी बी ऐ को क्या कुछ मिला है और कलमाडी को उसके किए कर्मों की सजा मिलती है या नहीं ! जनता के हित में कलमाडी से पूरी गमन की गयी राशी वसूल की जानी चाहिए और उसे आजन्म लोहे के सिकंजों के पीछे कर देना चाहिए ! लेकिन सरकार यह नहीं करेगी ! सरकार के पास राजदंड है जिसके बल पर वह कलमाडी द्वारा किये गए गमन की पूर्ती जनता पर आयकर और बिक्री कर लगा कर या महंगाई बढ़ाकर कर रही है, जनता रोजी रोटी के लिए रो रही है रोये, सरकार पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है ! प्रधान मंत्री चुप हैं, सब कुछ उनके आँखों के सामने हो रहा है, फिर भी मौन हैं ! राजा कलमाडी से भी आगे निकल गया घोटाला करने में ! उसने तो सारी सीमाएं पार कर दी, प्रधान मंत्री की चेतावनी की भी प्रवाह नहीं की ! जमा खोरी का आलम यह है कि प्याज रात ही रात २० - २५ से ८० - ८५ रुपये तक पहुँच गया ! जमा खोरों ने मौके का फायदा उठाया ! सब्जी मार्केट में नजर उठाने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है आम आदमी ! आज जब कि गरीब गरीबी रेखा से नीचे चला गया है वहीं करोड़ पतियों की संख्या दस से बीस गुना बढ़ गयी !
सरकार ने वोट बैंक बढाने के लिए समाज को आरक्षण, उंच नीच, बहु संख्यक अल्प संख्यक का नाम देकर बाँट दिया है ! आज आलम यह है कि देश में गरीबी, भूख मरी बेकारी की सीमा बढ़ती जा रही है, साथ ही ठगी, उठाई गिरी, भ्रष्टाचार, अत्याचार, व्यभिचार, रिश्वत खोरी, ह्त्या, चोरी, डकैती दिन दहाड़े हो रहे हैं, सरकारी सुरक्षा दल
कानों में तेल डाल कर सो रहा है ! गुर्जर नेता गुर्जरों के लिए आरक्षण की मांग कर रहा है, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि ५० % आरक्षण कोटे से बाहर आरक्षण नहीं दिया दिया जा सकता ! वे रेल गाड़ियां रोक रहे हैं आम जनता की मुसीबतें बढ़ रही हैं, सरकारी सम्पति को नुकशान पहुंचा रहे हैं, लेकिन न तो राज्य सरकार और न ही केंद्र सरकार कुछ कर पा रही है ! स्वीस बैंक ने भारतीय राजनायकों का जो धन उनके बैंकों में बेनामी पडा है उसे वापिस करने की पेश कश की है लेकिन केंद्र सरकार ने कोई प्रति क्रिया ब्यक्त नहीं की ! लगता है सरकार में कही मंत्री और नौकरशाहों का काला धन इन बैंकों में पडा है और वे नहीं चाहते कि उनका नाम उजागर हो !
माया कलेंडर ने भविष्य वाणी की है २५ दिसंबर २०१२ को इस पृथ्वी में प्रलय होने वाली है ! कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि अमेरिका में एक स्थान ऐसा है जो सदा बर्फ से ढका रहता है, वहां इस बर्फ के नीचे एक बड़ा विध्वंस कारी कुदरती बम दबा पडा है जो २०१२ के आखीर में विस्फोट होगा और ये पृथ्वी के लिए अनिष्ट कारी साबित होगा ! फिर ये भ्रष्ट मंत्री, नौकरशाह जनता से लुटी हुई सम्पति को कहाँ ले जाएंगे ! निकालो इस जनता के धन को बाहर और बाँट लो गरीबों में ताकी पाप की गठरी में कुछ वजन कम हो जाय ! जितने दिन भी जीना है खुश होकर जियो और औरों को भी जीने दो !

No comments:

Post a Comment