Friday, January 22, 2010

पहला क्रिकेट टेस्ट मैच

बंगला देश के साथ का पहला टेस्ट मैच १७ से २१ जनवरी तक खेला गया था ! मैच भारत ने ११३ रनों से जीत लिया ! भारत ने २४३ और ८ विकेट पर ४१३ रन बनाए, सहवाग, ५४+४५, गौतम गंभीर २३+११६, सचिन १०५ (नावाद)+१६ (मैनm आफ दी मैच तथा ४४ टेस्ट शतक )। अमित मिश्रा ने ४ विकेट और दूसरी पारी में ५० रनों का योगदान दिया । बंगलादेश २४२ और ३०१। उनके विकेट कीपर ने १०१ रन बनाए । इस मैच में धोनी के चोटिल होने की वजह से वह नहीं खेल पाया था और सहवाग ने टीम की बागडोर संभाली थी ।

शिवराज पाटिल जो २६/११/२००८ को जब मुम्बई पर आतंकवादी हमला हुआ था देश का गृह मंत्री था । अपनी जिम्मेदारी के प्रति लापरवाही वरतने के कारण उन्हें गृह मंत्री पद से हटाया गया था । अब उन्होंने कौन सा नया तीर मार लिया की कांग्रेस ने उन्हें पंजाब का राज्यपाल बना दिया । शिवराज पाटिल इतना बड़ा आदमी बन गया की कहते हैं उनके राज्यपाल बनाने के समारोह में करीब २०० से अधिक उनके रिश्तेदार सामिल हो रहे हैं, जनता के खर्चे पर । अच्छा होता की समारोह की जगह यह पैसा गरीब बेघर लोंगों को सर्दी से बचने के लिए कम्बल रजाई बांटी होती तो कांग्रेस सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य नेताओं की जय जयकार होती।

एक समाचार यह भी है की तमिलनाडु के एक शिव मंदिर में सूर्य ग्रहण के एक दिन पहले भगवान शिव जी के लिंग पर बेल पत्र डाले । उस समय वहां श्रधालुओं की बड़ी भीड़ थी और उन्हीं के सामने कोबरा ने तीन बार पेड़ के ऊपर चढ़कर वेळ पत्र तोड़े और नीचे उतर कर उन्हें शिव लिंग पर चढ़ा दिए । इस घटना को तमिलनाडू के मुख्या मंत्री करूणानिधि को बताई जानी चाहिए जो रामचंद्र जी के अस्तित्व को ही मानने से इनकार करते हैं । ( पंजाब केशरी १७/०१/२०१० पेज २) । स्थल सेना के चीफ जनरल दीपक कपूर जो ३१ जनवरी से सेना से रुक्सत हो रहे हैं, को कम सुनाई देने लगा है । ठीक भी है क्योंकि वे अपने एक खासम ख़ास मातहत जनरल को जमीन घोटाला केस से बचाना चाहते हैं और मीडिया वाले शोर मचा रहे हैं, यह शोर वे नहीं सुन रहे हैं ।
केन्द्रीय सरकार के तमाम राज्य स्टार के मंत्रियों के पास कोइ काम नहीं है और मन मोहनसिंह जी इन्हें जनता की कड़ी मेहनत का पैसा वेतन भत्ते के एवज में विना काम के दे रहे हैं । मेरा भारत महान ।

No comments:

Post a Comment