Wednesday, December 1, 2010

दुनिया के रंग खबरों के संग

विकीलिक्स - अमेरिका के दिल की धड़कन बढ़ गयी जब उसके बहुत ही गोपनीय दस्तावेज सार्वजनिक किये गए और विश्व में हर देश के प्रमुख समाचार पत्रों के प्रथम पृष्ट पर छप गए ! लोग चटकारे ले लेकर आनंद ले रहे हैं और अमेरिका की गुप्त एजेंसियों की खामियों पर उंगलियाँ उठा रहे हैं ! पता नहीं लोगों को दूसरों के दिल की धड़कन नापने में क्या मजा आता है चाहे खुद हाई ब्लड प्रेसर के मरीज ही क्यों न हों ! अब वेचारी अमेरिकन सुरक्षा एजेंसीज सी ऐ ए अंकल सिम को शर्मसार होने से नहीं रोक सकी ! इस रिपोर्ट के मुताबिक़ अमेरिका पाकिस्तान के बढ़ते हुए परमाणु शक्ती से भी चिंतित है की कहीं ये परमाणु हशियार कहीं आतंकवादियों के हाथ लग गए तो नतीजा कितने गंभीर होंगे अनुमान नहीं लगाया जा सकता ! विकीलिक्स प्रमुख जुलियन अन्साजे के खिलाफ वारंट जारी !
परवेज मुशर्रफ - पाकिस्तान के भूतपूर्व सैनिक तानाशाह और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भारत सरकार ने वीजा देने से इनकार कर दिया, अच्छा किया, इसने कारगिल काण्ड करके फिर से भारत और पाकिस्तान के संबंधों को और बिगाड़ दिया ! उसके शासनकाल में मारे गए बलूच राष्ट्रवादी नेता नवाब अकबर बुगती के बेटे और जम्हूरी वतन पार्टी के प्रमुख तलाल अकबर जुगती ने मुशर्रफ के कटे सर लाने वाले को अ अरब रुपये और एक अकड जमीन देने का ऐलान किया है ( न भ टा वेब साईट - १/१२/२०१० । बाकी एशिया) !
भारत - सुप्रीम कोर्ट ने कहा है की टेलीकाम मंत्रालय ने भारत के प्रधान मंत्री की राय की अह्वेलना करके २जी स्पेक्ट्रम आवंटन में एक प्राईवेट बिजिनिस हाउस की तरह काम किया है, इससे लगता है की दाल में कुछ काला है ! १.७५ लाख करोड़ का चुना केन्द्रीय सरकार पर लग गया और ए राजा मालामाल बन गया, साफ़ जाहिर है की दाल में सब कुछ ही काला ही काला है ! केन्द्रीय सतर्कता आयुक्त (सी वी सी) पी जे थामस जिनकी पामोलीन आयात घोटाले में कथित भूमिका है, वे २ जी और दूसरे केसों की इन्क्वारी कैसे करेंगे ! सवाल उठाता है की उनको सतर्कता आयुक्त बनाने में किसका हाथ है ? जो खुद घोटालों में सामिल हैं और उनके केस कोर्टों में चल रहे हैं और सरकार उन्हें ही प्रमुख पोस्टों पर बिठा रही है तो आम जनता के साथ न्याय कौन करेगा ?
क्रिकेट - भारत ने गौतम कम्भीर की कप्तानी और उसके अकेले के १३८ (नावाद) रनों की बदोलत जयपुर में १/१२/१० का वन डे मैच भी ८ विकेट और ७ ओवरों से जीत लिया ! न्यूजीलैंड २५८ और भारत २५९/२ केवल ४३ ओवरों में ! मुरली विजय ३३ और कोहली ६४। श्रीसंत ने ४७ रन देकर ४ वेकेट ली !

1 comment:

  1. बेहतरीन प्रस्तुति ,बधाई !

    ReplyDelete