Thursday, April 28, 2011

खबरों का जंगल कुछ इधर की कुछ उधर

कुछ इधर की, कुछ उधर की ! आज की ताजी खबर, केंद्र में बी एस पी और एस पी (मायावती और मुलायम के चम्मचे) आपस में मिल गए, शायद मुरली मनोहर जोशी की तैयार की गयी पी सी की रिपोर्ट आने पर दोनों गले भी मिले हों ! यह सारा काण्ड प्रधान मंत्री को बचाने के लिए कांग्रेस के ९ और दो भगोड़े ११ सांसदों ने इस रिपोर्ट के विरोध में मत देकर किया तथा केन्द्रीय सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लगा दिया है ! संसद की इस संयुख कमेटी द्वारा की गयी मेहनत और निष्पक्ष, इमानदारी से तैयार की गयी रिपोर्ट को नकार कर आने वाले चुनावों में न तो कांग्रेस को ही कोई लाभ मिलने वाला है और न मायावती और मुलायम को ही दुबारा सता भोगने का सुख मिलने वाला है ! मायावती और मुलायमसिंह के खिलाफ सीबी आई इन्क्वारी को निष्क्रिय करने के लिए केंद्र सरकार ने यह जाल बिछाया है ! रिपोर्ट तो जनता तक पहुँच चुकी है, अब जनता को ही निर्णय लेना है की कुर्सी का असली हकदार कौन है ?
क्रिकेट - विश्व कप के तुरंत बाद ही आई पी एल ने क्रिकेट प्रेमियों के दिलों के तमाम दरवाजे, खिड़कियाँ और रोशनदान खोल दिए हैं ! अब क्रिकेट के धुरंधरों और फिल्मी जगत के सितारों की आने वाली इन कम पर भी तुलनाएं होने लगी हैं ! टाईम्स आफ इण्डिया २९ अप्रेल २०११ के प्रथम पेज पर यह तुलना दरसाई गयी है ! अमीर खान आज का सबसे मंहगा फिमी सितारा एक फिल्म के ११-१२ रुपया लेने वाला है, दूसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन ९-१० करोड़, तीसरे नंबर पर शारुख खान हैं ८-१० वाले उधर सचीन और धोनी भी ८-१० करोड़ लेने वालों में हैं ! सबसे कम पारिश्रमिक लेने वाली करीना कपूर है ५-६ करोड़ पर तथ क्रिकेट के वीरेन्द्र सहवाग ३-४ करोड़ पर अटक गए हैं ! कहने का मतलब की आने वाले चंद दिनों में ये आंकड़े बदल जाएंगे, क्रिकेटियर नंबर वन पर आजाएंगे और फ़िल्मी सितारे गरीबी रेखा के नीचे !! क्या सचमुच ऐसा दिन आएगा ?
क्रिकेट की धमा चौकड़ी -
२३ अप्रेल २०११ शनिवार - मैदान फिरोजशाह कोटला दिल्ली - टीम दिल्ली और पंजाब !
एक मैच में दोनों टीमों ने रन बनाए !
२९ अप्रेल की सुबह तक टीमों की स्थिति इस प्रकार है !
मुंबई ६ मैचों में ५ जीत कर १० प्वाइंट
नाईट रायडर ७ मैचों में ४ जीते ८ "
सुपर किंग ७ मैचोंमें ४ जीते ८ "
रोयल चैलेंजर्स ७ " ३ " ६ "
राजस्थान रोयल ७" ३ " ६ "
दखन चार्जेज ७" ३ " ६"
किंग ११ पंजाब ५" ३ " ६"
कोच्ची तस्कर ७" ३ " ६"
पुणे वेर्रियर्स ६" २ " ४"
दिल्ली ७" २ " ४"
औरेंग कैप सचीन के पास है उनहोंने सबसे ज्यादा रन २६९ बनाए हैं ! दूसरे नंबर पर पी वल्थाटी (पंजाब) २६१ रन, तीसरे दी वार्नर (दिल्ली) २३६ पर, चौथा एस बद्रीनाथ (चेन्नई) २३५), पांचवां सग्कारा (दखन) २३५ !
एल मलिंगा १६ विकेट लेकर बौलरों में प्रथम स्थान पर है ! सबसे ज्यादा चौके३२१२ छक्के पौल वाल्थटी ने लगाए हैं ! सबसे ज्यादा रन २०९ अभी तक ज़हीर खान (आर सी बी) ने पिटवाए है ! सबसे कम रन बनाने वाली टीम कोची है जिसने दखन खिलाफ केवल ७४ रन बटोरे और ५५ रनों से हार खाई ! अभी तक सबसे ज्यादा बैटिंग अवेरेज वाला रोहित शर्मा ( मुंबई) है -१९० ! एक मैच में ७ छक्के लगाने वाला कृष्ट गेल (आर सी बी) है ! खबरें और भी हैं देखते रहिये !

No comments:

Post a Comment