Sunday, April 25, 2010

आस पास

इन दिनों गंगा और यमुना में बहुत सारा पानी बह गया ! २० अप्रेल की ताजी खबर, लल्लू जी का लाडला भी ई पी एल टीम में सामिल है ! लालू जी को दुःख है की "मैं अपने लाडले को बैट बौल से ई पी एल टीम में खेलते हुए देखना चाहता हूँ, लेकिन जब भी टी वी औंन करता हूँ, क्या देखता हूँ की मेरा प्यारा नाजुक सा लाडला सीनियर्स खिलाड़ी का पसीना पोंछता हुआ दिखाई देता है !" लालू जी की बोलने की अपनी अदा ही अलग है, भाषा शैली अलग है, कोइभी सांसद बिना समझे हंसने लग जाता है, और यहाँ भी यही हुआ, उनके दिल के दर्द को कोंई नहीं देख पाया और संसद का पूरा सदन बुक्के मार के हंस पड़ा ! अब वे खुल कर मुलायमसिंह के साथ ई पी एल को ही समाप्त करने के लिए आगे आगये हैं ! (२०/०४/१० सहारा )

दिल्ली पुलिस के अधिकारी मुंबई में गैंगस्टर अनूप कुमार के साथ डांस करते पाए गए ! क्या इन से गंगस्टर पकडे जाएंगे ? एक सवाल !

सोनिया विहार में यमुना बैंक के इर्द गिर्द कही बार वहां के निवासियों ने एक बाघ को घूमते देखा है ! लोग डरे हुए हैं, लेकिन उसने अभी तक कोई जन हानि नहीं की है !

पाकिस्तान के एक एक्स मिनिस्टर ने दावा किया है क़ि एक्स पाकिस्तानी राष्ट्र पति मुशर्रफ और भारत के प्रधान मंत्री मन मोहन सिंह के बीच काश्मीर समस्या का समाधान हो चुका था केवल दोनों नेताओं को हस्ताक्षर करने बाकी थे ! ४५ दिनों तक लगातार खेलते हुए आखिर कार ई पी एल का बुखार फाईनल मैच के साथ ही उतर गया ! २५ अप्रेल को नवी मुंबई में ई पी एल का फाईनल मैच मुंबई इण्डिया और चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला गया ! चेन्नई मुंबई को २२ रनों से हरा कर २०१० का चेम्पियन बन गया !चेन्नैई १६८/५ और मुंबई १४६/९। २००८ में वह नंबर दो था, २००९ में नंबर चार और इस साल यानी २०१० में पहली सीढ़ी पर चढ़ गया ! सचीन टी २० में भी २०१० का सर्व श्रेष्ट खिलाड़ी बन गया उसने इस साल के ई पी एल में ६१८ रन बनाकर सारे रिकार्ड तोड़ दिए ! सर्वाधिक चौके भी उसी के नाम अंकित हैं ! २४ अप्रेल को वह ३७ साल पूरे कर चुका है ! आज भी ऐवर ग्रीन है !

ई पी एल की समाप्ति के साथ ही इसके चेयरमैन ललित मोदी की भी छुट्टी हो गयी ! बाकी अगले अंक में

No comments:

Post a Comment