Tuesday, April 13, 2010

अपने आस पास

भारत के प्रधान मंत्री आजकल अमेरिका के राष्ट्रपति के महिमान हैं ! गुट निरपेक्ष देशों की मीटिंग में हमारे प्रधान मंत्री, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री युसूफ रजा गिलानी भी मौजूद थे ! एक खबर के मुताबिक़ दोनों नेताओं ने आपस में एक दुसरे से हाथ मिलाया और कुशल अक्षेम पूछी ! गुट निरपेक्ष सम्मलेन का खास मससद है विश्व में परमाणु अप्रसार संधि पर विचार करना ! परमाणु हथियारों पर नियन्त्र रखना उन्हें आतंकवादियों से बचाना है ! अमेरिका ने स्पष्ट किया है की पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों की सुरक्षा करने में कोताही न करे ! भारत को गुट निरपेक्ष देशों के नेताओं को एक भोज देने का आयोजन किया गया जिसमें भारत के प्रधान मंत्री को नहीं बुलाया गया, कारण भारत ने अभी तक अप्रसारण संधि पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं !
एक खबर के मुताबिक़ तालिवान भारतीय राजनयिकों के अपहरण की साजिस कर रहा है और ये अगर कामयाब होगये तो इसका ठीकरा भी पाकिस्तान के सर फूटेगा ! कारण उसकी सर जमीन पर खुले आम इन आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं और पाकिस्तान के सुरक्षा दल तथा सेना के बड़े अधिकारी उन्हें सरंक्षण दे रहे हैं ! अरे भाई दूर क्यों जाते हो अगर हमारे देश की सरकार समय पर नहीं जागी और उसने नक्शालियों के खिलाफ को शक्त कदम नहीं उठाया, तो ये मावोवादी, नकशल यह काम खुद ही भारत के अन्दर कर देंगे !
पोलैंड में एक विमान दुर्घटना में वहां का राष्ट्रपति, उनकी पत्नी, उनका सुरक्षा का हेड, देश के बैंक का चीफ समेत ९५ आदमी हालाक हो गए ! देश का शीर्ष इस हादसे में ख़त्म हो गया !
उत्तराखंड के मुख्य मंत्री ने देश के तमाम उच्च स्तरीय नेताओं से निवेदन किया था की महा कुम्भ केकारण लाखों की संख्या में स्नान करने वालों के अलावा बड़ी संख्या में देश विदेश के साधू संत, अखाड़ों के नागा साधू इस समय हरिद्वार में डेरा जमाए हुए हैं और इस तरह हर किसी को सुरक्षा देना राज्य सरकार के लिए असंभव होगा इसलिए बड़े नेता, शासक प्रशासक इस समय हरिद्वार न जांए लेकिन भा ज पा के अध्यक्ष गडकरी और वरिष्ट नेत़ा सुषमा स्वराज हरिद्वार पंहुची, उन्होंने हर की पैडी पर स्नान किया और राज्य सरकार की पूरी सुरक्षा टीम उनकी अगवानी में खडी रही !
अपने प्रदेश में बुरी तरह पीटने के बाद लोक जन शक्ती के अध्यक्ष राम विलास पासवान अब अपनी गोटी बिठाने के लिए गुजरात के दलितों का आंसू पूछने के लिए जा रहे हैं ! ये हैं देश के मतलब परस्त नेता, कबी इस पाले में कभी उस पाले में ! बिना पेंदे का लोटा ! (सहारा १४ अप्रेल के सौजन्य से )
आज १४ अप्रेल है, वैसाखी का त्यौहार और डाक्टर भीम राव अम्बेडकर की 119 वीं जयन्ती के अवसर पर पूरे देश में छुटी है

1 comment: